विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर इलेक्शन कमीशन ने रोक लगा दी है. फिल्म चुनाव होने तक रिलीज नहीं की जाएगी. इस मामले में सेंसर बोर्ड और सूचना प्रसारण मंत्रालय को भी निर्देश दिए गए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी कोई भी बायोपिक फिल्म जिसमें किसी पार्टी या नेता को दिखाया जा रहा है, उसे चुनाव के दौरान रिलीज नहीं किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी बायोपिक को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने आज ही रिलीज की मंजूरी दे दी थी. इस फिल्म का नाम ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ है और इसका निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है. इस फिल्म में केंद्रीय भूमिका अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने निभाई है.

बता दें कि विपक्षी दल इस फिल्म को लेकर आलोचना कर रहे हैं. उनका कहना है कि यह फिल्म भाजपा को लोकसभा चुनाव में लाभ पहुंचा सकती है क्योंकि यह चुनावों से ठीक पहले सिनेमाघरों में दर्शकों तक पहुंचेगी.

हालाकि गत मंगलवार को उच्चतम न्यायालय ने कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की फिल्म पर रोक लगाने की याचिका खारिज कर दी थी. न्यायालय का कहना था कि इस मुद्दे को उठाने के लिए चुनाव आयोग ‘सही’ जगह है.

सीबीएफसी ने 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली इस फिल्म को ‘यूनिवर्सल (यू)’ प्रमाणपत्र दिया था. इसी दिन लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान है, लेकिन फिल्म की रिलीज पर लगी रोक के बाद अब नई रिलीज डेट का इंतजार करना होगा.

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here