नवाजुद्दीन सिद्दीक़़ी का कहना है, ‘मैं असल जीवन में बढ़िया फोटोग्राफर नहीं हूं।’

अपनी आने वाली ‘फोटोग्राफ’ में फोटोग्राफर की भूमिका निभा रहे नवाजुद्दीन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता फोटो खींचने का उनके पास कोई खास हुनर है। नवाजुद्दीन सिद्दीक़़ी मुंबई में अपनी को-स्टार सान्या मलहोत्रा और डायरेक्टर रितेश बत्रा के साथ अपनी फिल्म फोटोग्राफ के गीत ‘तुमने मुझे देखा’ के लॉन्च के मौके पर मीडिया से बात कर रहे थे।

फोटोग्राफ एक स्ट्रीट फोटोग्राफर रफ़ी (नवाजुद्दीन) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मिलोनी (सान्या) को अपनी मंगेतर बनने के लिए मनाने की कोशिश करता है ताकि उसकी दादी उस पर शादी करने का दबाव बनाना बंद कर दे।

नवाजुद्दीन ने मीडिया से कहा, मुझे लगता है कि मैं एक अच्छा फोटोग्राफर हूं। लेकिन जब मैं अपनी खींची तस्वीरें दूसरों को दिखाता हूं, तो वे कहते हैं, इस फोटो में ऐसा क्या ख़ास है? ऐसी फोटो तो कोई भी क्लिक कर सकता है।’ इसलिए मुझे लगता है मुझे कोई ख़ास फोटोग्राफी नहीं आती।

नवाजुद्दीन सिद्दीक़़ी डायरेक्टर रितेश बत्रा के साथ ‘द लंचबॉक्स’ के बाद दूसरी बार काम कर रहे हैं। इसफान खान के लीड रोल वाली ‘द लंचबॉक्स’ को काफी तारीफें मिली थीं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने शुरूआती स्ट्रगल के दौरान अपना कोई पोर्टफोलियो बनाया था, नवाजुद्दीन ने अपने उन दिनों की एक मजेदार घटना बताई। उन्होंने कहा, 2000 की शुरूआत में कई आर्टिस्ट एक साथ मुंबई आए थे। हम जुहू में संदीपन नाम की एक दुकान में जाते थे और सभी एक ही जैकेट पहनते थे और उसकी फोटो क्लिक करते थे। और वही फोटो कास्टिंग एजेंसियों को भेजा करते थे।’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here