भारतीय मूल के ब्रिटिश मॉडल और सेलेब्रिटी होस्ट किरन राय इन दिनों इंडिया आए हुए हैं। सौ से ज्यादा इवेंट होस्ट कर चुके और कई कंपनियों के ब्रैंड अंबेसडर किरन को भरोसा है कि एक दिन बॉलीवुड में भी उनका सितारा चमकेगा। 27 साल के इस सुपर मॉडल से हुई लंबी बातचीत में हमने जाना, क्या हैं उनके इरादे और बॉलीवुड को लेकर वे क्या सोचते हैं।

मूवीमिर्ची24 — इंडियन सिनेमा के बारे में आपकी क्या राय है?

किरन राय — फैंटेस्टिक! पूरी दुनिया में इंडियन सिनेमा को लेकर एक पॉजिटिविट ओपिनियन बनी है। खासकर जिस तरह इंडियन ​मूवीज़ क्रॉसओवर बिजनेस कर रही है, उसने सबको इंप्रेस किया है।

मूवीमिर्ची24 — आप यूके बेस्ड आर्टिस्ट हैं। मगर आप इंडिया में अपना करियर बनाना चाहते हैं?

किरन राय — फिल्म और टेलीविजन को लेकर मेरे अंदर हमेशा से पैशन रहा है। और मॉडलिंग के कॅरियर में मुझे कम उम्र में ही कामयाबी मिलने लगी। फिल्मों का रास्ता बेशक लंंबा है। लेकिन इस देश में मेरी जड़ें हैं। मेरा फैमिली बैकग्राउंड इंडिया का है। मुझे पूरा भरोसा है मैं इंडियन सिनेमा को एक नया फ्लेवर दे सकता हूं।

मूवीमिर्ची24 — आपको लगता है इंडिया में ब्रिटिश टैलेंट के लिए कोई जगह है?

किरन राय — यस। ऐसे कई उदाहरण पहले से हैं। भले ही मैं इंडियन लैंगुएज से बहुत वाकिफ नहीं हूं। लेकिन मैं पंजाबी हिंदू हूं। इस कल्चर में मेरी जड़ें हैं। आखिर कैटरीना कैफ भी सिनेमा में कॅरियर बनाने के सपने को लेकर इंडिया आई थीं और उन्होंने यहां अमेजिंग कॅरियर बनाया है। मेरा मानना है, नए टैलेंट को यहां अपनी किस्मत आजमाना चाहिए।

मूवीमिर्ची24आपकी उम्र अभी 27 साल है। इस लिहाज से अभी आप युवा हैं। क्या सिनेमा में किस्मत आजमा रहे  युवाओं से आप कुछ कहना चाहेंगे?

किरन राय — मैं सबसे ये कहूंगा, आप बिना डरे अपने लक्ष्य पर फोकस रहें। उम्मीद और सपनों को हमेशा बनाए रखें। निराशा के मौके आएंगे लेकिन आप अपने को इस तरह कॉन्फिडेंट और अट्रेक्टिव बनाकर रखें कि यह निराशा आपके चेहरे पर हावी न हो। अगर आप निराश दिखने लगते हैं तो आपकी नेगेटिव रेपुटेशन बनती है। साथ ही आप एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश करें और अपने आस-पास के लोगों के प्रति ईमानदार बने रहें। हमेशा रूल तोड़कर ही कामयाबी नहीं मिलती।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here